भोपाल।
भोपाल सेंट्रल जेल के हाई सिक्योरिटी सेल में रखे गए चार सिमी आतंकी पिछले कई दिनों से भूख हड़ताल पर हैं। अब उनकी तबीयत खराब बताई जा रही है। ये खबर बाहर आने के बाद एक बार फिर सिमी आतंकी चर्चा में हैं। जेल सूत्रों के अनुसार बुधवार की शाम अबु फैसल और कमरुद्दीन बेहोश हो गए। डॉक्टरों ने उन्हें ड्रिप से ग्लूकोस दिया। देर रात उन्हें होश आया। होश में आते ही आतंकियों ने ड्रिप निकाल दी। जेल प्रशासन ने आतंकियों को अस्पताल में भर्ती कराने राज्य शासन को पत्र लिखा है। आतंकी जेल में न्यूज पेपर, लाइब्रेरी, सामूहिक नमाज और घड़ी देने की मांग कर रहे हैं। इनमें दो आतंकी शिवली और कमरुद्दीन को कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई है। वहीं, अबू फैसल को आखिरी सांस तक जेल में रखने की सजा सुनाई गई है। कामरान को आजीवन कारावास की सजा मिली है।
शुरुआत में फीडिंग के माध्यम से दी जाती रही डाइट
पहले चारों को फीडिंग के माध्यम से डाइट दी जाती रही। अब चारों ने इसे लेना भी बंद कर दिया है। बुधवार को जेल अधीक्षक राकेश भांगरे ने चारों से करीब डेढ़ घंटे बात की। तमाम समझाइश देकर भूख हड़ताल खत्म करने कहा। चारों ने साफ इनकार कर दिया है। जेलर सरोज मिश्रा का कहना है आतंकी डॉक्टरों का सहयोग नहीं कर रहे हैं। हाथ लगाने भर से ही भड़क जाते हैं। ड्रिप भी निकालकर फेंक देते हैं।
जेलर बोलीं- वार्निंग लेटर दिया था
जेलर सरोज मिश्रा ने बताया कि 8 अगस्त से अबू फैसल, कमरूद्दीन, कामरान और शिवली ने एक-एक कर भूख हड़ताल शुरू की। जेल नियमों के हिसाब से चारों ने लिखित में भूख हड़ताल की सूचना दी थी। हमने नियम अनुसार उन्हें वारनिंग लेटर जारी किया। चारों ने तब भी हड़ताल खत्म नहीं की। हमने आगे की कार्रवाई करते हुए उनकी मुलाकात और चिट्‌ठी लिखने पर रोक लगा दी। इसके बाद भी उन्होंने भूख हड़ताल खत्म नहीं की।

न्यूज़ सोर्स : bhopal central jail terrorist simi