हैदराबाद । कांग्रेस को तेलंगाना में जीत हा‎सिल करने के ‎लिए अपनी छह गारंटी योजनाओं पर पूरा भरोसा है। जानकारों की मानें तो इस समय कांग्रेस पार्टी उस स्थिति में पहुंच गई है जहां वह सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के लिए एक वास्तविक चुनौती पेश कर सकती है। कर्नाटक में अपनी हालिया जीत से उत्साहित, लगभग एक दशक पहले राज्य के गठन का श्रेय लेने का दावा करने के बावजूद, सबसे पुरानी पार्टी को दो बार असफल होने के बाद सत्ता पर कब्जा करने का एक वास्तविक मौका दिख रहा है। पिछले महीने घोषित की गई छह गारंटियों को उजागर करते हुए और अपनी विफलताओं पर के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) सरकार पर निशाना साधते हुए, कांग्रेस राज्य में एक गहन अभियान शुरू करना चाह रही है। हालां‎कि बीआरएस के कुछ प्रमुख नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने से कांग्रेस का मनोबल बढ़ा है। इसके चलते कुछ स्थानों पर कांग्रेस के भीतर मतभेद भी पैदा हो गया है क्योंकि पार्टी का एक वर्ग बीआरएस दलबदलुओं को टिकट देने के वादे से नाराज है। 
पीएम मोदी का दावा कि केसीआर ने 2021 में ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनावों के बाद भाजपा का समर्थन लेने के लिए उनसे मुलाकात की थी और साथ ही मोदी से बीआरएस को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा बनने की अपील की थी। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि मोदी का दावा उनके इस आरोप को साबित करता है कि बीआरएस बीजेपी की बी टीम है। गौरतलब है ‎कि हैदराबाद में एक विशाल सार्वजनिक बैठक में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दावा किया था कि भाजपा, बीआरएस और एआईएमआईएम साझेदारी में काम कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हालांकि केसीआर ने राज्य को लूटा, लेकिन मोदी ने जांच का आदेश नहीं दिया क्योंकि उनकी साझेदारी है। 
वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा ‎कि ईडी, सीबीआई और आईटी विभाग विपक्षी नेताओं के पीछे हैं लेकिन तेलंगाना के मुख्यमंत्री और एआईएमआईएम नेताओं के खिलाफ कोई मामला नहीं है। नरेंद्र मोदी अपने ही लोगों पर हमला नहीं करते। वह केसीआर और एआईएमआईएम नेताओं को अपना मानते हैं। इसी तरह 3 अक्टूबर को निजामाबाद में एक सार्वजनिक बैठक में मोदी के चौंकाने वाले खुलासे के बाद, कांग्रेस ने बीआरएस और भाजपा पर हमले तेज कर दिए। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी ने आरोप लगाया कि भाजपा केसीआर के भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है क्योंकि उन्हें भी लूट में अपना हिस्सा मिलता है।