केरल में इन दिनों भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते राज्य के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। कई इलाके जलमग्न हैं और कई लोगों को राहत कैंपों में रहना पड़ रहा है। प्रशासन ने एहतियातन मंगलवार को स्कूल-कॉलेज बंद रखे हैं। बता दें कि केरल के कोट्टयम, वायकॉम और चंगानासेरी तालुका में बाढ़ जैसे हालात के चलते 17 राहत कैंप बनाए गए हैं, जहां 246 के करीब लोग रह रहे हैं। 

केरल के अलपुझा में भी भारी बारिश की वजह से जिला प्रशासन ने शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया है। जिले के चेरथाला और चेंगान्नुर तालुका में राहत कैंप बनाए गए हैं। भारतीय मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि मंगलवार को भी केरल के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलपुझा, कोट्टयम और पथानमथित्ता जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं कुछ जगहों पर भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि इन जिलों में कुछ जगहों पर छह सेंटीमीटर से लेकर 11 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है। 

सैंकड़ों एकड़ फसल बर्बाद

केरल में बीते तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है। इस दौरान कई जगह पेड़ उखड़ गए है, सड़क क्षतिग्रस्त हुई हैं और जगह जगह जलभराव हो गया है। हालांकि किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है। भारी बारिश के चलते फसलों को भारी नुकसान हुआ है और खेतों में खड़ी फसल जलमग्न हो गई है और सैंकड़ों एकड़ फसल बर्बाद हो गई है। आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों से घरों में रहने और चौकन्ना रहने की अपील की है।