ग्वालियर।
भारत ने विश्व कप के 12वें मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। यह विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की लगातार आठवीं जीत है। वह अब तक उसके खिलाफ नहीं हारी है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बड़ी जीत के साथ ही भारतीय टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। उसके तीन मैचों में अब छह अंक हो गए हैं। न्यूजीलैंड के भी छह अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रनरेट के आधार पर रोहित शर्मा की टीम पहले स्थान पर है। भारत का नेट रनरेट +1.821 हो गया। वहीं, न्यूजीलैंड का नेट रनरेट +1.604 है। पाकिस्तान चार अंकों के साथ चौथे स्थान पर बरकार है, लेकिन उसका नेट रनरेट गिरकर -0.137 हो गया। भारत ने टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत हासिल की है। उसने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ अब अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को भी हरा दिया। टीम इंडिया का अगला मुकाबला 19 अक्तूबर को बांग्लादेश से पुणे में होगा। वहीं, पाकिस्तान की टीम 20 तारीख को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बंगलूरू में खेलेगी। 
बुमराह बने प्लेयर ऑफ द मैच
नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा दर्शकों के सामने भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान की टीम 42.5 ओवर में 191 रन पर सिमट गई। जवाब में भारत ने 30.3 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने सात ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
छोटी पारी के दौरान में दिखे शुभमन गिल
पाकिस्तान से मिले 192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। डेंगू से ठीक होकर लौटने वाले शुभमन गिल 11 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके लगाए। शाहीन अफरीदी ने शादाब खान के हाथों उन्हें कैच कराया। शुभमन लय में नजर आए और यह आगे के मैचों के लिए टीम इंडिया के नजरिए से अच्छी खबर है। उनके आउट होने के बाद विराट कोहली क्रीज पर आए। कोहली ने रोहित के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की।

न्यूज़ सोर्स : indo pak -crick