मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा में से कांग्रेस ने सोमवार को 144 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। घोषणा होने के साथ कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल नजर आ रहा है। उज्जैन उत्तर में कांग्रेस प्रत्याशी माया राजेश त्रिवेदी का विरोध शुरू हो चुका है, जिसके लिए शहर के कुछ स्थानों पर  माया राजेश त्रिवेदी के पुतले जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। उत्तर विधानसभा में माया त्रिवेदी को टिकट मिलते ही कांग्रेस में बगावत का दौर शुरू हो गया है। कई जगह माया त्रिवेदी का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया गया। 
कांग्रेस ने उज्जैन उत्तर विधानसभा क्षेत्र से माया त्रिवेदी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इसके चलते कई दावेदारों और उनके समर्थकों ने नाराजगी जताई है। उज्जैन उत्तर विधानसभा की प्रत्याशी माया राजेश त्रिवेदी के कंठाल, कोयला फाटक, आगर नाका और कांग्रेस ऑफिस सहित कई जगह पुतले जलाए गए हैं।
विरोध करने वाले बोले..
एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रितेश शर्मा ने बताया कि माया त्रिवेदी को टिकट देना गलत है क्योंकि वह अयोग्य उम्मीदवार हैं उन्होंने पार्टी के उम्मीदवार के सामने बागी होकर चुनाव लड़ा था। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बने इसलिए भी वह पूजा अर्चना करवा चुके हैं। इससे कांग्रेस का अहित होगा। जब माया राजेश त्रिवेदी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ी थी तो उन्हें 10,000 वोट आए थे। इसीलिए पुतला फूंका गया है अगर यह टिकट नहीं बदला गया तो आने वाले समय में और भी विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। जबकि माया राजेश त्रिवेदी को टिकट दिए जाने से नाराज एनएसयूआई के पूर्व जिला अध्यक्ष अंबर माथुर ने बताया कि हम इस घोषणा का विरोध करते हैं क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने जिसे अपना कैंडिडेट बनाया है वह अयोग्य है। माया त्रिवेदी के पास कोई कार्यकर्ता नहीं है और वह पूर्व में भी निर्दलीय चुनाव लड़कर कांग्रेस को नुकसान पहुंचा चुकी है। ऐसे व्यक्ति को टिकट देना कहीं ना कहीं गलत है। इसीलिए आज हमने उनका पुतला जलाकर यह टिकट बदलने की मांग की है।

न्यूज़ सोर्स : ujjain political congress